5 January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण in Hindi Pdf

  1. एबीपी न्यूज-लोकनीति और सीएसडीएस के इस सर्वे में बतौर सीएम अखिलेश यादव सबसे लोकप्रिय चेहरा हैं।नई दिल्ली, एजेंसी। इंडिया टुडे-एक्सिस के चुनाव पूर्व ओपीनियन पोल में उत्तर प्रदेश में भाजपा को स्पष्ट बहुमत का अनुमान जताया गया है। सर्वे 12 से 24 दिसंबर के बीच किया गया था। पोल में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी को भारी नुकसान की संभावना बताई गई है।
  2. भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ दी है। वो टीम में खेलते रहेंगे।

    नई दिल्ली। भारतीय वनडे और टी20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ दी है। वो टीम में खेलते रहेंगे। धौनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। अब वो सिर्फ वनडे और टी20 खेलते हैं। धौनी ने अब तक 199 वनडे में भारत की कप्तानी की है जबकि 72 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में वो कप्तान रहे हैं।

  3. कांग्रेस ने चुनावी तारीखों के एलान के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गठबंधन पर जल्द फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया है। नई दिल्ली (संजय मिश्र)। उत्तरप्रदेश के चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही राजनीतिक दलों की ओर से चुनावी समीकरणों को साधने की कसरत भी तेज हो गई है। उप्र में अपनी राजनीतिक साख बचाने के लिए मैदान में उतर रही कांग्रेस ने चुनावी तारीखों के एलान के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को गठबंधन पर जल्द फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया है। कांग्रेस अखिलेश की अगुवाई वाले सपा खेमे से तालमेल की भरसक कोशिश में जुटी है। इसीलिए पार्टी ने चुनावी कार्यक्रमों का एलान होने के बाद दबाव बढ़ाने की रणनीति के तहत कांग्रेस-सपा तालमेल को जनता की आकांक्षा बताने से भी परहेज नहीं किया। साथ ही तालमेल में पेच फंसने पर अकेले चुनाव लड़ने को तैयार रहने की ताल भी ठोकी। वहीं शीला दीक्षित ने एक चैनल पर दिए बयान में कहा कि मुख्यमंत्री पद के लिए अखिलेश उनसे बेहतर उम्मीदवार हैं।
  4. आयकर विभाग को पता चला है कि सत्येंद्र जैन और उनकी पत्नी पूनम जैन के नियंत्रण वाली चार कंपनियों ने वित्त वर्ष 2010-11 से 2015-16 के दौरान 16.39 करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग की। नई दिल्ली, हरिकिशन शर्मा। आयकर विभाग की जांच में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने हवाला ऑपरेटरों के माध्यम से भारी भरकम राशि मनी लांड्रिंग की है। आयकर विभाग इस मामले में जैन को नोटिस जारी कर चुका है और आगे बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रहा है। जैन को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विश्वस्त माना जाता है।
  5. यूपी में चुनाव का एलान होने के बाद अब सपा पर कोई न कोई जल्‍द फैसला लेने को लेकर दबाव बढ़ गया है। आयोग का कहना है कि उचित समय उचित फैसला लिया जाएगा। नई दिल्ली (सुरेंद्र प्रसाद सिंह)। राज्य विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी पर कुनबे की कलह को खत्म करने का दबाव बढ़ गया है। चुनावी चुनौती में बने रहने के लिए पार्टी के दोनों धड़ों को आरपार का फैसला लेना होगा। दोनों पक्षों की ओर से चुनाव आयोग में अपनी लड़ाई को मजबूती से लड़ने की प्रक्रिया जरूर तेज हो गई है। लेकिन दोनों गुटों को आयोग के फैसले इंतजार है। जबकि आयोग ने कहा है ‘उचित समय उचित फैसला लिया जाएगा।

5 January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण in Hindi Pdf.

Download January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण 

Leave a Reply

About Us   |   Advertise with Us   |   Blog   |   Help

Copyright @ 2016 Everexam Pvt. Ltd. All rights are reserved

%d bloggers like this: