9 January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण in Hindi Pdf

  1. अखनूर के बटाल में हुए आतंकी हमले में तीन मजदूरों की मौत हो गई है। आतंकियों ने यह हमला सेना के जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स कैंप को निशाना बनाकर किया है।

    कश्मीर (एएनआई)। जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में स्थित बटाल गांव में सोमवार तड़के हुए आंतकी हमले में जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स के तीन मजदूरों की मौत हो गई है। आतंकियों ने यह हमला जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (GREF) कैंप को निशाना बनाकर किया है। जिस जगह हमला हुआ है वह एलओसी से महज दो किमी दूर है। हमले के बाद सेना के सभी कैंपों को अलर्ट कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सेना के कैंप से तीन शव भी बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सीमा पार से करीब सौ आतंकी एलओसी पार कर भारत में घुसने की फिराक में हैं।

  2. चुनाव आयोग ने मुलायम सिंह को सोमवार तक का समय दिया हुआ है। इसके पहले अखिलेश गुट की अोर से शनिवार को हलफनामे चुनाव आयोग को सौंपे जा चुके हैं। नई दिल्ली, जेएनएन। मुलायम सिंह यादव अाज चुनाव आयोग जाकर पार्टी के नाम और निशान ‘साइकिल’ के लिए अपने दावे का दस्तावेज पेश करेंगे। चुनाव आयोग ने सोमवार तक का समय दिया हुआ है। इसके पहले अखिलेश गुट की ओर से शनिवार को करीब 90 फीसदी विधायकों, सांसदों और प्रतिनिधियों के हस्ताक्षरित हलफनामे चुनाव आयोग को सौंपे जा चुके हैं।
  3. आयकर विभाग के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार सत्येंद्र जैन के खिलाफ बेनामी संपत्ति कानून के तहत कार्रवाई करने के पर्याप्त सबूत हैं। नई दिल्ली[नीलू रंजन]। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र देश में पहले व्यक्ति हो सकते हैं, जिनके खिलाफ बेनामी संपत्ति कानून का शिकंजा कसेगा। सत्येंद्र जैन के पास अकूत बेनामी संपत्ति के सबूतों से लैस आयकर विभाग उनके खिलाफ बेनामी संपत्ति कानून के तहत केस दर्ज करने की तैयारी में है। 1988 में बने इस कानून को मोदी सरकार ने दो महीने पहले ही लागू किया है। इसके अलावा मंत्री रहने के दौरान करोड़ों रुपये के हेरफेर के मामले में सत्येंद्र जैन के खिलाफ सीबीआइ और ईडी का शिकंजा भी कस सकता है।
  4. सीआइसी ने डीयू में वर्ष 1978 के कला संकाय के सभी स्नातकों (बीए) की सूची जारी करने को कहा है। डीयू के अनुसार इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्नातक की परीक्षा पास की थी।

    नई दिल्ली,प्रेट्र। केंद्रीय सूचना आयोग (सीआइसी) के एक फैसले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की डिग्री फिर निगरानी के दायरे में आ गई है। सीआइसी ने डीयू में वर्ष 1978 के कला संकाय के सभी स्नातकों (बीए) की सूची जारी करने को कहा है। डीयू के अनुसार इसी साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्नातक की परीक्षा पास की थी।

  5. राष्‍ट्रपति के तौर पर डोनाल्‍ड ट्रंप की नीतियों का भारत पर क्‍या असर पड़ेगा, यह सवाल सभी के जहन में है। हालांकि अपने कई संबंधनों में ट्रंप भारत के साथ मजबूत संबंध की बात कह चुके है

    नई दिल्ली (जेएनएन)। अमेरिका में निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पद संभालने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऐसे में जहां ट्रंप ने अपनी भावी तैयारियों और रणनीतियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है वहीं दुनिया के दूसरे मुल्कों से अमेरिका के संबंध कैसे होंगे, इस पर भी काम करना शुरू कर दिया है। अमेरिका के बड़े कारोबारी से देश के सर्वोच्च स्थान पर पहुंचने वाले डोनाल्ड ट्रंप भारत को लेकर काफी संजीदा हैंं। भारत के साथ संबंधों को लेकर न सिर्फ वह काफी उत्सुक हैं बल्कि उन्होंंने इस बात का सीधा संदेश भी दिया है कि उनके कार्यकाल में दोनों देशों के बीच संबंध और मधुर होंगे। लिहाजा भारत को भी ट्रंप प्रशासन से काफी उम्मीदें हैं।

9 January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण in Hindi Pdf

CLICK HERE TO DOWNLOAD 9January 2017 Dainik Jagran epaper (National edition)-दैनिक जागरण in Hindi Pdf

Leave a Reply

About Us   |   Advertise with Us   |   Blog   |   Help

Copyright @ 2016 Everexam Pvt. Ltd. All rights are reserved

%d bloggers like this: