Home > CDS > CDS Previous Paper (Test) {Hindi}
CDS Previous Paper (Test) {Hindi}


Cds Previous year paper with solution


Must try- CDS Syllabus {Hindi}    animated-arrow-image-0044


किसी भी Exam में किस प्रकार के प्रश्न पूछे जाते है और Exam की या फिर उस post की मांग क्या है इसे जानने के लिये उस Board द्वारा ली गई पिछले वर्षो के प्रश्नों को देखना आवश्यक होता है।


Must try- CDS Quiz {Hindi}    animated-arrow-image-0044


यदि आप हल ही में आयोजित होने वाली CDs की परीक्षा देने जा रहे है तो यह आपके लिए आवश्यक है कि आप CDS Previous year papers को अच्छी तरह से विश्लेषित करे। आप Cds Previous year papers pdf के रूप में प्राप्त कर सकते है या फिर Cds Previous year papers pdf book के रूप में प्राप्त कर प्रश्नों का स्वरुप समझ सकते है।


Must try- CDS Current Affairs    animated-arrow-image-0044


यदि Cds की परीक्षा में पूछे जा रहे है प्रश्नों का विश्लेषण करे तो हम पाते है कि Cds Previous year paper solved से कई प्रश्न या तो सीधे ही पूछे लिए जाते है या फिर उनसे सम्बंधित होते है। इसलिए Cds Previous year papers for ota को पूर्णतः कंठस्थ का लेना चाहिए। अंत में एक बात और यदि आप previous year के paper को हल करते है तो आप Cds Previous year paper with Answer key ही हल करे क्योंकि Answer का पता नहीं होने पर प्रश्न आपके लिए निरर्थक ही होगा। यदि हिंदी madhyam के विद्यार्थी है तो वे Cds Previous year paper in hindi में ही प्रश्नों को हल करे क्योंकि अंग्रेजी में लिखे प्रश्न स्मृति पर अल्पकालिक ही होते है।



परिणामतः मुझे लगता है कि इस बात को अवश्य ही जान गए होंगे कि Previous year के papers का कितना महत्व है इसलिए Cds की परीक्षा देने से पूर्व कम से कम 10 वर्षो के प्रश्न अवश्य हल करे ले।





About Us   |   Advertise with Us   |   Blog   |   Help

Copyright @ 2016 Everexam Pvt. Ltd. All rights are reserved